Saturday, June 15, 2024
Homeकृषि समाचारLadli Behna Yojana: लो आगई लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त, देखें...

Ladli Behna Yojana: लो आगई लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त, देखें इतने आए खाते में

Ladli Behna Yojana 9th Installment : मध्य प्रदेश में आज, यानी शनिवार 10 फरवरी, एक विशेष दिन है, क्योंकि आज प्रदेश की बीजेपी सरकार लगभग 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए “लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त” के रूप में तय नगद राशि उनके खातों में ट्रांसफर करेगी।

आईए जानते हैं कितने रुपये Ladli Behna Yojana 9th Installment के रूप मे हमारी माताओं बहनों को प्राप्त हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सुबह 11 बजे मंडला पहुंचें। वे आज मुख्यमंत्री पद के बाद दूसरी बार लाड़ली बहनों के बैंक खातों में राशि जमा करने के लिए जा रहे हैं। लाड़ली बहना योजना के तहत आज 1576 रुपये की राशि जमा की जाएगी। साथ ही, 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभार्थियों के खातों में 340 करोड़ रुपये की राशि सिंगल क्लिक से होगी अंतरित।

‘x’ पर जारी की गई सूचना Ladli Behna Yojana 9th Installment जारी

इस अवसर पर 134 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन भी किया जाएगा। मध्य प्रदेश बीजेपी के एक्स अकाउंट से भी इसके बारे में जानकारी दी गई है।

कब जारी होती है Ladli Behna Yojana की किश्त

मुख्यमंत्री मोहन यादव आज प्रदेश की लाड़ली बहना योजना की 9 वीं किस्त Ladli Behna Yojana 9th Installment के रूप में राज्य की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1576 करोड़ रुपए की राशि जमा करेंगे। यह ध्याननीय है कि हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश की सभी पात्र महिलाओं के खातों में धनराशि ट्रांसफर की जाती है।

शिवराज सिंह की तरह X पर की घोषणा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त (Ladli Behna Yojana 9th Installment) को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी। उन्होंने लिखा-

“सक्षम नारी, सशक्त प्रदेश… आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में चारों दिशाओं में प्रगति करती नारी शक्ति बनी, भाजपा सरकार की पहचान। आज मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनों के खातों में ‘लाड़ली बहना योजना’ की 9वीं किस्त हस्तांतरित की जा रही है जिसके अंतर्गत बहनों के खातों में 1250 रुपये आ रहे हैं।”

शिवराज सरकार ने मई 2023 में लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) की शुरुआत की थी। इस योजना के अंतर्गत, मध्यप्रदेश की 21 से 60 साल की महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपये देने का निर्णय लिया गया था। बाद में, 2023 में, रक्षाबंधन के मौके पर इस राशि को 1250 रुपये में बढ़ा दिया गया था। योजना की किस्तें प्रतिमाह 10 तारीख को जारी की जा रही हैं।

 

Bhumika

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments